Recent

Breaking News

Govt Jobs : Opening

अनुबंध पर 449 शिक्षकों की होगी नियुक्ति : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

रांची, कल्याण विभाग के आवासीय स्कूलों में 449 पदों पर अनुबंध के आधार पर नियुक्ति होगी। यह नियुक्ति छह महीने के लिए होगी और इसके तहत कार्यरत शिक्षकों को प्रति घंटी के लिए 200 रुपए मिलेंगे।
मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन स्थित अपने कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में यह जानकारी समाज कल्याण मंत्री डा. लुईस मरांडी ने दी। उन्होंने बताया कि कल्याण विभाग द्वारा संचालित स्कूलों में शिक्षकों के पद खाली रहने की वजह से शिक्षण प्रभावित हो रहा है।
जब तक शिक्षकों की नियुक्ति नियमावली नहीं बन जाती है तब तक वैकल्पिक व्यवस्था के तहत यह नियुक्ति की जायेगी। इन्हें सप्ताह में पांच दिन पढ़ाना होगा और इन नियुक्ति में आरक्षण नियम लागू होंगे। इन नियुक्तियों में संबंधित जिलों के लोगों को प्राथमिकता मिलेगी। इन पदों पर बीएड और पीजी डिग्रीधारी शिक्षक नियुक्त होंगे। उन्होंने बताया कि नियुक्त होनेवाले शिक्षक एक दिन में अधिकतम चार कक्षाएं ले सकेंगे। उनका कार्य संतोषजनक होने पर अनुबंध का विस्तार किया जायेगा। कार्य संतोषजनक नहीं रहा तो उनकी नियुक्ति किसी समय रद्द की जा सकती है। शिक्षकों की नियुक्ति को कैबिनेट और वित्त विभाग की भी मंजूरी मिल गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement