Recent

Govt Jobs : Opening

वेतनमान पर 484 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति 22 को : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

मुख्य सचिव आज करेंगे शिक्षक संघों से बात 
पटना | स्कूलोंमें नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने के मामले पर मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह बुधवार को शिक्षक संघों से बात करेंगे। सरकार ने शिक्षक संघों को वार्ता के लिए बुलाया है। दरअसल, सरकार नहीं चाहती कि वह वेतनमान भी लागू कर दे और शिक्षक उसे माने भी नहीं। मुख्य सचिव इस बारे में शिक्षक संघों की राय जानेंगे। सरकार द्वारा तय वेतनमान के अनुसार शिक्षकों को तीन से पांच हजार वेतन बढ़ने की संभावना है। इस पर शिक्षक संघों का विरोध है। संघ की ओर से 9300 से 34000 रुपए वेतनमान की मांग की जा रही है। 

सम्मानजनक वेतनमान नहीं देने पर शिक्षक संघों ने फिर से आंदोलन की सरकार को धमकी भी दे रहे हैं। इसके पहले शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन ने शिक्षक संघों के नेताओं से बात कर संभावित वेतनमान के बारे में जानकारी दी थी। प्रधान सचिव के पास भी शिक्षक संघों ने 9300 से 34000 वेतनमान देने की मांग की थी। 

पॉलिटिकल रिपोर्टर | पटना

बिहारविशेष शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2010 के तहत 34540 कोटिक के सहायक शिक्षकों के नियुक्ति के क्रम में रिक्त 2413 पदों पर नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग तिथि बढ़ाई गई है। अभी तत्काल 484 शिक्षकों की काउंसिलिंग होनी है। अब काउंसिलिंग 9 जुलाई के बदले 21 जुलाई को होगी। जबकि नियुक्ति पत्र 10 जुलाई की जगह 22 जुलाई को दी जाएगी। मंगलवार को शिक्षा विभाग ने शिक्षक नियुक्ति संबंधी नई तिथि जारी की है। 

पटना उच्च न्यायालय में कांति कुमारी बनाम राज्य सरकार एवं विजेंद्र कुमार सिंह एवं अन्य बनाम राज्य सकरार मामले में आए आदेश के अनुसार यह नियुक्ति होनी है। पूर्व में प्रकाशित विज्ञप्ति के माध्यम से नियुक्ति के क्रम में पूर्व में आहूत काउंसिलिंग के दौरान जिलों सूचित अमान्य 118 अभ्यर्थियों एवं विभिन्न कारणों से लंबित रखे गए 366 अभ्यर्थियों के मामले की स्क्रूटनी के पश्चात जिला स्तर पर द्वितीय चक्र की काउंसिलिंग 9 जुलाई के बदले 21 जुलाई होगी। नियुक्ति पत्र 22 जुलाई को दी जाएगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी काउंसिलिंग कर नियुक्ति पत्र देंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking