Recent

Govt Jobs : Opening

दारू पिलाने की शिक्षा देते पकड़ा गया नशेड़ी शिक्षक : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को ‘ड’ अक्षर दारू के लिए और ‘पी’ पियो के लिए पढ़ाया जाता है। राज्य के कोरिया जिले में शुक्रवार को एक टीचर को स्कूली छात्रों को यही पढ़ाते हुए पकड़ा गया।

drunk-teacherएक स्थानीय पत्रकार द्वारा फिल्माए गए वीडियो में शिवबरन नाम का टीचर क्लास में ब्लैकबोर्ड पर दारू और पियो शब्द लिखते हुए दिखा। वो कैमरे के सामने यो भी कबूल करता है, कि वो नशे में है और इससे पहले भी कई बार शराब पीकर स्कूल आ चुका है।
जब उससे उसके पढ़ाने के तरीके के बारे में पूछा गया तो उसने कहा, मैं बच्चों को सिलेबस के हिसाब से भी पढ़ाता हूं। बाद में उसने नशे में होने को लेकर माफी मांगी। उसने कहा, मैं काफी पहले शराब पीना छोड़ चुका हूं। मैं अपनी गलती कबूल करता हूं। मैं अब कभी नशे में स्कूल आकर बच्चों को नहीं पढ़ाऊंगा।
जिला प्रशासन का कहना है कि वो मामले की जांच कराएगा और टीचर के खिलाफ कार्रवाई करेगा। जिला कलेक्टर संजीव झा ने कहा, किसी सरकारी कर्मचारी का शराब पीकर काम पर जाना आदर्श व्यवहार के खिलाफ है, खासकर किसी शिक्षक के लिए। अगर उक्त टीचर ने ऐसा किया है, तो हम मामले की जांच करेंगे और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking