Recent

Breaking News

Govt Jobs : Opening

शिक्षकों की कमी, मूल्यांकन हो रहा प्रभावित : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

सीहोर(ब्यूरो)। शहर के एक्सीलेंस स्कूल में बोर्ड कक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन जारी है। इस बार बोर्ड ने दो दिन पहले ही आदेश जारी करते हुए निजी स्कूलों के शिक्षकों को मूल्यांकन कार्य में शामिल नहीं करने के लिए निर्देश जारी कर दिए थे। इस स्थिति में जिले के शासकीय शिक्षकों को ही सभी कापियों का मूल्यांकन करना पड़ रहा है, लेकिन जिन शिक्षको की ड्यटी दूसरे ब्लाकों में लगी है, वह शामिल नहीं हो पा रहे हैं।
इस बार बोर्ड ने मूल्यांकन के पारिश्रमिक में भी बढ़ोतरी की है। इस बार शिक्षकों को 10वीं की उत्तरपुस्तिका जांचने में 9 रुपए के स्थान पर 11 रुपए और 12वीं की कॉपियां 10 रुपए के स्थान पर 12 रुपए मिलेंगे। पहले चरण में 14 मार्च तक हो चुके विषयों का मूल्यांकन किया जा रहा है। अभी तक 80 हजार 758 कापियों में से 7 हजार कापियों का मूल्यांकन हो चुका है। बताया जा रहा है कि कक्षा दसवीं की परीक्षाएं समाप्त होते ही 24 मार्च से शिक्षकों में इजाफा हो जाएगा। मूल्यांकन के लिए 30 दिन का समय दिया गया है।

बोर्ड की 10वीं और 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए बोर्ड की समन्वय संस्था एक्सीलेंस स्कूल में 80 हजार 758 कापियां प्रथम चरण में जांचने के लिए आई हुई हैं। इनमें 10वीं की 38881 और 12वीं की 41877 कापियां हैं। इनका मूल्यांकन कार्य 18 मार्च से शुरू हो चुका है। पिछली बार की तरह इस बार निर्धारित समय में मूल्यांकन कार्य करने के लिए समन्वयक संस्थाओं पर दबाव नहीं रहेगा। वहीं पहले चरण में कक्षा 10 वीं और 12 वीं की 14 मार्च तक हो चुकी परीक्षाओं की कापियां जांची जाएंगी।

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement