Recent

Govt Jobs : Opening

शिक्षकों को अपील का आखिरी मौका : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

देहरादून: तबादलों में किसी भी तरह की गड़बड़ी पर शिक्षकों को अपील का आखिरी मौका दिया गया है। इसके बाद 29 (क) व अन्य प्रकरणों पर सुनवाई होगी। आज एलटी और प्रवक्ता संवर्ग के वह शिक्षक भी सुनवाई में भाग ले सकेंगेजिन्होंने पहले इसके लिए आवेदन नहीं किया। माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर की अध्यक्षता में समिति ऐसे शिक्षकों के मामलों को सुनकर निस्तारित करेगी।

गुरूवार को दूसरे दिन माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर की अध्यक्षता में अपर निदेशक, माध्यमिक शिक्षा, गढ़वाल मंडल रामकृष्ण उनियाल, कुमाऊ मंडल सुषमा सिंह, संयुक्त निदेशक भूपेंद्र सिंह नेगी, अम्बादत्त बलोदी, विधि अधिकारी एमआईएस पौड़ी जीपी अवस्थी, एमसी रजवार और मुख्य सहायक रंजीत बिष्ट ने शिक्षकों की अपील पर सुनवाई की। समिति ने एलटी और प्रवक्ता संवर्ग के शिक्षकों के मामलों को सुना और उनको निस्तारित किया। बड़ी संख्या में शिक्षक बिना रिक्त पद वाले स्कूल में स्थानांतरित करने, स्कूलों का कोटिकरण गलत होने, दुर्गम में की गई सेवाओं का लाभ न देने, पति-पत्नी से संबंधित प्रकरण, बीमारी के बावजूद लाभ न दिए जाने जैसी अपील लेकर पहुंचे।
निदेशालय, माध्यमिक शिक्षा में शुक्रवार को भी एलटी और प्रवक्ता संवर्ग के शिक्षकों की अपीलों पर सुनवाई होगी। निदेशक माध्यमिक शिक्षा आरके कुंवर ने बताया कि सुनवाई के लिए पांच से सात अगस्त का समय तय किया गया था। सात अगस्त को आखिरी दिन सुनवाई होगी। उन्होंने बताया कि जिन शिक्षकों ने पहले अपील नहीं की, वह भी शुक्रवार को अपील कर सीधे सुनवाई में शामिल हो सकते हैं। 
सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking